*किडजानिया इंडिया के मध्य प्रदेश टूरिज्म एक्सपीरियंस सेंटर को “बेस्ट कंज्यूमर एक्टिवेशन ऑफ द ईयर” अवॉर्डnarmadanewstimes. in

 *किडजानिया इंडिया के मध्य प्रदेश टूरिज्म एक्सपीरियंस सेंटर को “बेस्ट कंज्यूमर एक्टिवेशन ऑफ द ईयर” अवॉर्ड



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*नई दिल्ली में आयोजित 7वें बीडब्ल्यू अपलॉज़ एक्सपीरिएंशियल मार्केटिंग समिट एंड अवॉर्ड्स में मिला सम्मान*

*नई दिल्ली/अनूपपुर*

किडजानिया इंडिया के मध्य प्रदेश टूरिज्म एक्सपीरियंस सेंटर को 7वें बीडब्ल्यू अपलॉज़ एक्सपीरिएंशियल मार्केटिंग समिट एंड अवॉर्ड्स में बेस्ट कंज्यूमर एक्टिवेशन ऑफ द ईयर – सिल्वर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के इरोस होटल में आयोजित हुआ। यह सम्मान मध्य प्रदेश टूरिज्म एक्सपीरियंस सेंटर की उस नवाचार पूर्ण अवधारणा के लिए दिया गया, जो बच्चों और युवाओं को मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक, प्राकृतिक और ऐतिहासिक विरासत से परिचित कराने वाला अपनी तरह का पहला, आकर्षक और इमर्सिव प्लेटफॉर्म है।

अपर मुख्य सचिव पर्यटन, संस्कृति, गृह एवं धार्मिक न्यास तथा प्रबंध संचालक, मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड,  शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि यह सम्मान किडजानिया इंडिया के साथ हमारी साझेदारी और भविष्य उन्मुख पर्यटन अनुभवों को विकसित करने की हमारी साझा प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारा सहयोग मध्य प्रदेश की समृद्ध विरासत के प्रचार–प्रसार को किडजानिया की बाल–केंद्रित इमर्सिव लर्निंग की विशेषज्ञता के साथ जोड़ता है। हमने मिलकर ऐसा अनुभव विकसित किया है जो न केवल मनोरंजन करता है, बल्कि युवा दर्शकों में जिज्ञासा, सीखने की रुचि और जिम्मेदार यात्रा की भावना भी जगाता है। हमें खुशी है कि इस संयुक्त प्रयास को अनुभवात्मक मार्केटिंग समुदाय द्वारा सराहा गया है, जो नवाचार आधारित पर्यटन प्रचार में हमारे विश्वास को और मजबूत करता है।

किडजानिया इंडिया के चीफ बिज़नेस ऑफिसर  तरनदीप सिंह सेखों ने कहा कि यह पुरस्कार हमारे उस संकल्प को दर्शाता है जिसके तहत हम बच्चों के लिए ऐसे अनुभवात्मक सीखने के वातावरण तैयार करते हैं, जो उन्हें भविष्य के जिम्मेदार नागरिक और यात्रियों के रूप में विकसित करते हैं। मध्य प्रदेश टूरिज्म एक्सपीरियंस सेंटर बताता है कि कैसे अनुभवात्मक प्लेटफॉर्म शिक्षा और मनोरंजन को सहज रूप से जोड़ सकते हैं, और बच्चों को भारत की सांस्कृतिक धरोहर से अर्थपूर्ण तरीके से परिचित करा सकते हैं। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड के साथ हमारी साझेदारी युवा दर्शकों और भारत के इस अद्भुत राज्य के बीच एक सच्चा संबंध स्थापित करती है। यह सम्मान हमारे विश्वास को मजबूत करता है कि उद्देश्यपूर्ण और नवाचार युक्त अनुभवात्मक मार्केटिंग पारंपरिक तरीकों से कहीं अधिक प्रभाव पैदा कर सकती है।

मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से विकसित इस एक्सपीरियंस सेंटर में दो उच्च-प्रभाव वाले वर्चुअल अनुभव शामिल हैं—एक रोमांचक जंगल सफारी और एक उत्साहपूर्ण रिवर राफ्टिंग सिमुलेशन। उन्नत वीआर, मोशन सेंसर और थ्रीडी इमर्सिव तकनीक के माध्यम से यह अनुभव मध्य प्रदेश की जैव–विविधता, प्राकृतिक परिदृश्य और पारिस्थितिक धरोहरों को बच्चों के लिए शिक्षाप्रद, आकर्षक और जीवन्त तरीके से प्रस्तुत करता है।

इस अवॉर्ड के साथ किडजानिया इंडिया और मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड युवा खोजकर्ताओं के लिए प्रभावी, उद्देश्यपूर्ण और अविस्मरणीय अनुभवों को विकसित करने की अपनी साझा प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। दोनों संस्थान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने वाले जिम्मेदार, आकर्षक और इमर्सिव पर्यटन अनुभवों को और विस्तारित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

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